बिना प्लास्टिक सर्जरी के स्तनों का साइज़ बढ़ाने के 6 टिप

Last modified date

Comments: 0

एक बढ़िया पुश-अप ब्रा

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

कई महिलाएँ अपने स्तनों का साइज़ बढ़ाना चाहती हैं क्योंकि हम आमतौर उसी चीज की चाह करते हैं जो हमारे पास नहीं होती… चलिए आज के टॉपिक में बात करते हैं ऐसी 6 टिप्स की जो आपके स्तन बिना कष्टदायक प्लास्टिक सर्जरी के बड़े कर देंगी…

1) एक बढ़िया पुश-अप ब्रा

चलिए शुरुआत वहाँ से करते हैं जो स्पष्ट है – आपको अपने लिए अपनी “सटीक” ब्रा ढूंढनी होगी। एक अच्छी पुश-अप ब्रा आपके रंग-रूप और फिगर पर बहुत असर करती है। यदि आपको अपने स्तन का साइज़ बड़ा करना है तो जाइए और एक बढ़िया “मैक्सीमाइज़र” ब्रा ले आइये। ब्रा किसी अच्छे ब्रांड की खरीदें (हमारी फेव्रेट हैं विक्टोरिया सीक्रेट या ला पर्ला)। आपकी ब्रा से न सिर्फ आपके स्तनों का साइज़ बढ़ जाएगा, इससे आपको बहुत आराम भी मिलेगा।

2) अपने स्तनों के साइज़ को बड़ा करने के लिए एक और बढ़िया और आसान टिप है – अपने ब्रा स्ट्रैप क्रॉस कर लें

हाँ, हम जानते हैं, यह सुनने में बहुत आसान लगता है लेकिन असल में काम करता है! क्रिस-क्रॉस टाइप के ब्रा स्ट्रैप्स आपके स्तनों को थोड़ा ऊपर उठा देते हैं जिससे वे भरे-भरे लगते हैं और तन जाते हैं। आप किसी दुकान से क्रॉस-स्ट्रैप ब्रा खरीद सकती हैं और यदि आपको यह न मिले तो आप ऐसी मिनी-अक्सेसरी खरीद सकती हैं जो ब्रा के स्ट्रैप में फंस कर लिफ्टिंग कर देती है।

FREE Fast Shipping offer for our readers:

Four lipostructure results without plastic surgery involved:

  • Lifts and tightens your breasts
  • Removes asymmetry
  • Adds volume and firmness
  • Moisturises decollette zone

 

ORDER AND GET -50% DISCOUNT HERE

3) मेकअप करें!

यदि आपको बिना प्लास्टिक सर्जरी के स्तन बड़े करना है तो – मेकअप करें! जी हाँ, आप अपने स्तनों पर मेकअप इस्तेमाल कर सकती हैं! जानती हैं कैसे: अपने दोनों स्तनों के साइड में थोड़ा सा ब्रोंजर लाएँ जिससे ‘बोम्बा लटिना” असर मिलेगा और फिर दोनों के ऊपर या बीच में थोड़ा सा शिमर लगाएँ। यह ट्रिक कंटूरिंग की तरह काम करती है, इससे आपके स्तनों में तुरंत आकार आ जाएगा और उनका शेप हट कर दिखेगा जिससे वे ज़्यादा गोल और कड़े नज़र आएंगे। इससे स्तनों का आकार बड़ा दिखता है और आपके सीने और गर्दन का एरिया बहुत सुंदर लगने लगता है (महात्वूर्ण: याद रखें कम ही ज़्यादा होता है; हल्के हाथों से लगाएँ और जरूरत से ज़्यादा ब्रोंजर न इस्तेमाल करें!:))

मेकअप करें!

4) गर्मी के मौसम में थोड़ी त्वचा दिखाने का टाइम आ गया है!

अपने स्तनों को ऊंचे गले वाले ब्लाउज़ या सूट में पूरा न छिपाएँ। थोड़ी बहुत त्वचा दिखने दें (जरूरत से ज़्यादा नहीं क्योंकि हम औरतें भी तो हैं!:D). गर्मियों में गहरे गले के सूट, ब्लाउज़ या टीशर्ट पहनने में कोई बुराई नहीं होती। एक और टिप: यदि आपके स्तन छोटे हैं तो वी-नैक ड्रेस न पहनें क्योंकि इनसे आपके छोटे स्तन और छोटे दिखेंगे।

5) यदि आपको स्तन साइज़ तुरंत बड़ा कैसे करना है तो – अपनी मुद्रा ठीक करें!

अपनी मुद्रा ठीक करने से स्तन निश्चित रूप से बड़े लगते हैं क्योंकि उसमें आप अपना सिर उठा कर और कंधे पीछे करके चलती हैं – इससे आपकी पूरी इमेज बदल जाती है। इसे आजमा कर देखें!

6) थोड़ी एक्सर्साइज़ करें और स्तन को सपोर्ट करने वाली मसल को टोन करें

थोड़ी एक्सर्साइज़ करें और स्तन को सपोर्ट करने वाली मसल को टोन करें

अपनी डेल्टोइड्स को टोन करके आप न सिर्फ स्तनों का एक कड़ा शेप पा सकती हैं, आपके मम्मे बड़े भी दिखने लगेंगे, वो भी बिना प्लास्टिक सर्जरी के!

झटपट टिप: कुछ लोग कहते हैं कि कतिपय खानों से आप बड़े स्तन पा सकती हैं – यह सही नहीं है! अधिकतर पोषण विज्ञानी विशेषज्ञ इस बात पर सहमत हैं कि ऐसा कोई खाद्य पदार्थ नहीं है जो आपके स्तन बड़े कर सके। बिना प्लास्टिक सर्जरी के प्राकृतिक रूप से स्तन बड़े करने का एक ही तरीका है, अपना खुद का साइज़ बड़ा कर लेना, या दूसरे शब्दों में, मोटे हो जाना; लेकिन क्या कोई बड़े स्तन पाने के लिए मोटा होना चाहेगा, नहीं न? स्तन का साइज़ आनुवांशिक भी होता है जो डीएनए और हॉरमोन्स पर भी निर्भर होता है। यदि आप वसायुक्त भोजन खाएँगी तो आपके स्तन आपके शरीर के साथ ही बड़े हो जाएंगे, लेकिन यह तरीका सेहत के लिए ठीक नहीं होता…

इसलिए हमारी फाइनल टिप है: हम जैसे हैं वैसे ही स्वीकार करें! अपनी सुंदर बॉडी और सेहत के लिए शुक्रगुजार रहें!

उम्मीद है आपको ये स्तन बड़े करने की टिप्स उपयोगी लगी होंगी। कृपया बिना प्लास्टिक सर्जरी के स्तन बड़े करने की अपनी खुद की टिप्स और ट्रिक्स भी शेयर करें।

सुंदर दिखती रहें!

ORDER AND GET -50% DISCOUNT HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment