लिंग को बड़ा करना: इस बारे में वह सब कुछ, जो आप जानना चाहते हैं

Table of Contents

हर रोज़ हमें अपने पाठकों से दर्जनों पत्र मिलते हैं, जिनमें लिंग को बड़ा करने की विधि बताने के अनुरोध होते हैं। इन पत्रों के आधार पर हमने अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाबों की सूचि तैयार की है। हमें यकीन है कि यह सूचना आपके लिए उपयोगी होगी।

नए सवालों के आने पर हम इसमें नए सवाल-जवाब जोड़ते जाएंगे।

क्या लिंग का आकार बढ़ाना वास्तव में संभव है?

यह सबसे अधिक पूछा जाने वाला सवाल है। जवाब है: हाँ। लिंग को लंबाई और मोटाई, दोनों तरह से बढ़ाया जा सकता है। लिंग को बड़ा करने के कुछ साधन ऐसे हैं जिनसे काफ़ी अच्छे परिणाम मिल जाते हैं। जेल XTRA MAN और विशेष “मर्दाना” मालिश काफ़ी असरदार साबित हुए हैं। इनके अलावा और भी तरीके हैं।

लिंग को कितने सेंटीमीटर तक बढ़ाया जा सकता है?

ऊपर बताई गई जेल XTRA MAN “पुरुष की गरिमा” को लंबाई में 1.27-6.35 सेंटीमीटर तक और मोटाई में 0.63-2.5 सेंटीमीटर तक बड़ा कर देती है। यह मूल आकार का लगभग 35% है। तुलना के लिए बता दें कि एक्सटेंडर की मदद से (इस पर आगे चर्चा की जाएगी) लिंग को 5-10% तक बड़ा किया जा सकता है।

इन उपायों से क्या ख़तरा है? लिंग बड़ा करने के इच्छुक पुरुष को किस तरह के जोखिम का सामना करना पड़ सकता है?

कुछ उपायों से थोड़ा बहुत ख़तरा हो सकता है। लिंग को बड़ा करने के लिए कुछ विशेष सर्जरी होती है। ये सर्जरी बहुत असरदार होती है, पर इनकी अपनी मुश्किलें हैं। एक्सटेंडर, या लिंग पर वज़न लटका कर उसे बड़ा करने से रक्त प्रवाह को नुकसान हो सकता है। जेल XTRA MAN व हाथों से किए गये व्यायाम बिल्कुल भी हानिकारक नहीं होते।

क्या एक स्वस्थ पुरुष को लिंग बड़ा करने का कोई फ़ायदा है?

य़ह हर किसी का व्यक्तिगत मामला है। अगर अपने लिंग के आकार, और बिस्तर में अपनी क्षमताओं से आप संतुष्ट हैं तो फिर आप इसे पढ़ ही क्यों रहे हैं?)) अगर आपने प्राकृतिक देन को थोड़ा सुधारना तय किया है, या आप आश्वस्त नहीं हैं कि आपका लिंग पर्याप्त बड़ा है, तो कोशिश करके देखने में कोई बुराई नहीं है। लिंग बड़ा करने के साधन, व्यायाम और दवाएं आपकी मदद करेंगी।

WARNINNG!

  • Your penis may experience stone-hard erection and last so long that you feel uncomfortable.
  • Please make sure that you (and your partner) are sufficiently in good health to go through with this strenuous sexual activity.
  • Your penis may harden frequently through the course of the day. Please discontinue should you experience undesirable results.
  • This is no machination..it’s a combination between science and nature. A few simple ingredients that are used can solve all your problems.
  • If you are not the ones who wake up every morning with a rock hard penis then you need this more than any men –> This is the first sign!

कुछ विधियों से आपको वास्तविक फ़ायदा हो सकता है। इससे रक्त संचार बेहतर हो जाता है और स्तंभन शक्ति बढ़ जाती है। और बेशक, लिंग का नया आकार खुद में और अपनी क्षमताओं में आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है।

इसके परिणाम स्थाई होते हैं या अस्थाई?

सब कुछ प्रयोग की गई विधि पर निर्भर करता है। सर्जरी के अलावा सबसे सफ़ल स्थाई परिणाम हैं जेल XTRA MAN और कर्षण (ट्रैक्शन) विधियों के। प्रयोग के बाद सबसे कम प्रभाव है – कुछ घंटे।

लिंग बड़ा करने के लिए क्या एक्सटेंडर उपयोगी हैं?

वैक्यूम पम्प और एक्सटेंडर बहुत समय से प्रचलित हैं। वे वास्तव में लिंग का आकार थोड़ा बढ़ाने में मदद करते हैं। पर उतना नहीं जितना अधिकतर पुरुष चाहते हैं।

पहले परिणाम कब सामने आएंगे?

एक सप्ताह से लेकर तीन महीनों के बीच। सर्जरी के बाद भी परिणाम तुरंत नहीं दिखाई देते हैं लगभग एक सप्ताह बाद ही दिखते हैं। महत्वपूर्ण शर्त यह है कि इसका उपयोग नियमित रूप से करना चाहिए। एक्सटेंडर और जेल XTRA MAN का प्रयोग हर रोज़ करना चाहिए। मालिश और व्यायाम भी हर रोज़ करना ज़रूरी होता है। एक्सटेंडर को हर रोज़ लगभग 4-6 घंटे लगाना चाहिए। जेल का प्रयोग बिना किन्हीं दूसरी विधियों के भी किया जा सकता है। पर तब परिणाम दो सप्ताह बाद नहीं, बल्कि 3-4 सप्ताह बाद मिलेंगे। इस विधि से लिंग को 28 से 35% तक बढ़ाया जा सकता है।

क्या काम पर एक्सटेंडर लगाकर जाना सुविधाजनक है?

अगर काम की परिस्थितियाँ ऐसी हैं, तो संभव है। उसे सारी रात भी पहना जा सकता है। पर इसके लिए पहना हुआ कपड़ा काफ़ी ढीला-ढाला होना चाहिए, जिससे वह दिखाई न दे। पर अगर एक्सटेंडर में भार लगा हुआ है तो उसे काम पर पहन कर जाने की सलाह नहीं है।

लिंग का आकार बड़ा हो जाए, इसके लिए एक्सटेंडर को कितने समय तक पहनना ज़रूरी है?

छह महीनों के दौरान लगभग 100 घंटों तक।

क्या एक्सटेंडर पहनने में तकलीफ़ होती है?

शुरू के दिनों में कुछ अप्रिय अहसास हो सकता है। पर उसकी आदत पड़ जाती है और समय के साथ अप्रिय अहसास ख़त्म हो जाता है।

अगर लिंग टेढ़ा है, तो क्या एक्सटेंडर की मदद से उसे सीधा किया जा सकता है?

शोध के अनुसार, एक्सटेंडर 60% मामलों में टेढ़े लिंग को सीधा कर सकता है। टेढ़ापन सीधा होने की वजह से लिंग थोड़ा बढ़ा हुआ लगता है।

क्या एक्सटेंडर से लिंग के खड़े होने (इरेक्शन) पर कोई असर होता है?

इस विषय पर कोई विशेष शोध नहीं हुई है, क्योंकि इसका काम लिंग का आकार बढ़ाना है। अगर लिंग खड़ा होने (इरेक्शन) में आपको कोई परेशानी नहीं है तो शायद ही एक्सटेंडर का उस पर कोई असर होगा।

लिंग बड़ा करने की प्रक्रिया चालू करने से पहले क्या डॉक्टर के पास जाना ज़रूरी है?

ज़रूरी नहीं है। पर अगर एक्सपर्ट की सलाह आपके लिए मायने रखती है तो डॉक्टर के पास जाना उपयोगी होगा।

क्या बेहतर है: एक्सटेंडर या जेल XTRA MAN?

अगर सहूलियत की बात करें, तो कैपस्यूल यकीनन बेहतर है। इनका असर जल्दी होता है, और अंतिम परिणाम एक महीने में छह सेंटीमीटर तक हो सकता है। एक्सटेंडर उनके लिए ठीक है जो सिंथेटिक दवाइयाँ नहीं लेना चाहते हैं। हालांकि डॉक्टरों ने काफ़ी समय पहले ही साबित कर दिया है कि XTRA MAN स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल सुरक्षित है।

 

More about XTRA MAN:

http://asiatrust.info/site/redirect/5933-ultimate-review/

Dr. Nagender Kumar :Urologist, Sex counselor

View Comments (1)