ग्रीन कॉफी के जादुई सौंदर्य और स्वास्थ्य के रहस्य जो शायद आप नहीं जानते होंगे

Last modified date

Comments: 0

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

उन सभी कॉफी प्रेमियों के लिए जो कि इस पेय को पीने के कारण लोगों के ताने सुनते-सुनते थक गए हैं, उनके लिए हमारे पास कुछ ऐसा है जो आपको इस पूरे फ़साद से बचाएगा! आइए हम आपका परिचय ग्रीन कॉफी से करवाते हैं. यह आपके पसंदीदा पेय का स्वास्थ्यकारी संस्करण है.

जब कॉफ़ी अरेबिका के बीजों को भुना जाता है, तो वे अपने एंटीऑक्सीडेंट गुण खो देते हैं. ग्रीन कॉफी के बीज वही हैं बस फ़र्क इतना है कि इनको इतना भूना नहीं गया है और इसलिए ये कॉफ़ी अरेबिका के बीज इसके स्वास्थ्यकारी गुणों को बरकरार रखते हैं. ग्रीन कॉफ़ी आपकी त्वचा, बाल और आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी है और इसके निम्नलिखित तथ्यों से आप इसका हर दिन सेवन करने लगेंगे.

बालों के लिए फायदे

# १.गंजेपन का इलाज

गंजेपन के उपचार में ग्रीन कॉफी के परिणाम आश्चर्यजनक है, विशेष रूप से इससे एंड्रोजेनेटिक एलोपेसिया या महिलाओं को होने वाले गंजेपन में बहुत फायदा मिलता है. ये कॉफी बीन्स न केवल आपके बालों के विकास को बढ़ाते हैं बल्कि आपके बालों की मोटाई में भी सुधार करते हैं.

# २.बालों के विकास को बढ़ावा देती है

ऑक्सीडेंट आपके बालों के लिए खराब होते हैं क्योंकि वे उपयोगी चीजों को बालों की जड़ों तक पहुंचने से रोकते हैं. ग्रीन बीज आपके शरीर से इन एंटीऑक्सीडेंट्स को निकाल देते हैं जिससे आपके बालों का विकास होता है और आपके बाल स्वस्थ और चमकदार रहने लगते हैं.

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • Fast weight
    loss with no relapses
  • Does not cause
    digestive disorders
  • Completely natural, ecologically pure supplement of plant origin
  • Clinically tested and is fully endorsed by the National Institute of Nutrition

ORDER NOW WITH 50% DISCOUNT

त्वचा के लिए लाभ

# १.आयुर्वृद्धि विरोधक

अगर आपकी त्वचा झुर्रीदार है तो ग्रीन कॉफ़ी आपके लिए अद्भुत वरदान है. यह आपके आंतरिक अंगों को एंटीऑक्सीडेंट गुणों की मदद से ऑक्सीडेटिव क्षति से लड़ने की शक्ति प्रदान करती है. जिससे आपको झुर्री-मुक्त त्वचा प्राप्त होती है.

# २.फ्री रेडिकल्स से लड़ती है

फ्री रेडिकल्स आपकी त्वचा के नुकसान के पीछे के प्रमुख कारण हैं. ग्रीन कॉफी एकमात्र ऐसा उपाय है जिसकी मदद से आप इस समस्या का मुकाबला ग्रीन टी की तुलना में १० गुना अधिक अच्छे कर सकते हैं.

# ३.प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र

ग्रीन कॉफ़ी में एक अच्छी मात्रा में उच्च गुणवत्ता वाला वसा होता है जो आपकी त्वचा कोशिकाओं को मॉइस्चराइज करता है. ग्रीन कॉफ़ी आपकी त्वचा को चिकना रखने और रंगहीन होने से भी बचाएगी.

# ४.दमकती त्वचा

हम जो भी खाते हैं वही नज़र आता है और विशेष रूप से यह त्वचा के संबंध में सत्य होता है. ग्रीन कॉफी स्वाभाविक रूप से आपके शरीर से विषैले तत्वों को निकाल देती है जिससे आपको प्राकृतिक निखार मिलता है. इसलिए अपने फेशियल के लिए सैलून में दौड़ना बंद करें और ग्रीन कॉफी की चुस्कियां लेना शुरू करें.

स्वास्थ्य के लिए लाभ

# १.रक्त परिसंचरण में सुधार

खराब रक्त परिसंचरण ज्यादातर छोटी और बड़ी सभी स्वास्थ्य सम्बन्धी मुद्दों का मूल कारण होता है. ग्रीन कॉफी के नियमित सेवन से, आप अपने रक्त परिसंचरण को अच्छा कर सकते हैं. इसमें मौजूद उच्च एस्पिरिन की मात्रा की मदद से नसों में रक्त प्रवाह आसानी से होता रहता है.

# २.वजन कम करने में मदद करती है

कॉफी को चयापचय को मजबूत करने के लिए जाना जाता है, लेकिन ऐसा करने में ग्रीन कॉफी इससे भी कहीं अधिक बेहतर है. आपकी चयापचय दर में वृद्धि करके, यह आपकी तेजी से भोजन पचाने में मदद करती है, जिससे आपका वजन कम होता है

# ३.मधुमेह में लाभप्रद

टाइप २ मधुमेह से पीड़ित लोगों की मदद करने में ग्रीन कॉफी ख़ास असरदार साबित हुई है. इसकी खपत खून में रक्त शर्करा के स्तर को कम कर देती है जिससे आपको मधुमेह में लाभ प्राप्त होता है.

# ४.कोलेस्ट्रॉल को कम कर देती है

कई लोगों के लिए कोलेस्ट्रॉल एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या है. कम घनत्व वाली लिपोप्रोटीन या एलपीडी से विभिन्न हृदय रोगों का जन्म होता है, लेकिन ग्रीन कॉफी से, इसे नियंत्रित किया जा सकता है. ग्रीन कॉफ़ी का नियमित रूप से सेवन करें और आपको इस सन्दर्भ में फिर कभी भी चिंता नहीं करनी पड़ेगी.

# ५.ऊर्जा को बढ़ाती है

काम को सही समय पर पूरा करने के लिए अगर आप स्ट्रोंग ब्लैक कॉफ़ी का सेवन करते रहे हैं तो अब बस आपको अपने पेय को ग्रीन कॉफी से बदलना है, जिससे आप बिना स्वास्थ्य से समझौता किए अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे.

अब समय आ चुका है कि आप उस काले पेय की जगह पर अपने इस नए साथी ग्रीन कॉफ़ी को अपनाएँ. इसकी हर चुस्की में आपके अच्छे स्वास्थ्य की खुराक है. अच्छे घने बालों के लिए, सौम्य त्वचा और बेहतर स्वास्थ्य के लिए, नियमित रूप से ग्रीन कॉफी का एक कप अवश्य पियें.

ORDER NOW WITH 50% DISCOUNT

 

Read more about Green Coffee:

क्या ग्रीन कॉफ़ी बीज आपके वजन को घटाने में सहायक हो सकते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment