अपने लिंग का साइज़ ठीक से कैसे मापा जाए??

Last modified date

Comments: 0

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

 

अपने लिंग के साइज़ के बारे में पता होना पुरुषों के लिए स्वस्थ और प्राकृतिक बात है। कई लोग ऐसा महसूस करते हैं कि उनके जननांग बड़े नहीं हैं। लेकिन असल बात यह है कि आपमें से अधिकतर लोगों का लिंग सामान्य साइज़ ही होता है।

अपने लिंग का साइज़ पता होना जरूरी क्यों होता है?

पुरुष अपने खुद के लिंग के साइज़ के बारे में इतने चिंतित क्यों रहते हैं? सच्चाई यह है कि पुरुषों का आत्म-विश्वास उनके लिंग के साइज़ पर निर्भर करता है। इसलिए इसका माप सही होना चाहिए। यदि माप गलत हो तो पुरुष को या तो अवसाद महसूस हो सकता है या फिर वह झूठे गर्व में जीने लगता है। यही नहीं, लंबाई के साथ-साथ लिंग की मोटाई भी सेक्स में महत्वपूर्ण रोल अदा करती है।

इसके अन्य कारण भी हैं:

  1. अपनी सेक्स क्षमताओं में आत्मविश्वास।
  2. अपने शरीर की प्रक्रियाओं में दिलचस्पी।

सही कंडोम का चुनाव करना। यह कोई सीक्रेट नहीं है कि लिंग की लंबाई के आधार पर कंडोम 4 श्रेणियों के होते हैं। यदि कंडोम साइज़ में फिट नहीं होते तो ये या तो निपक जाते हैं या फट जाते हैं।

लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए तकनीक का इस्तेमाल। अपने नतीजों को ट्रैक करने के लिए आपको अपने लिंग का साइज़ “पहले” से पता होना चाहिए।

लिंग की लंबाई का माप कैसे लिया जाए?

एक लिंग को उसकी पूरी खड़ी अवस्था में एक पारदर्शी प्लास्टिक से बने स्केल से मापा जाता है। स्केल को अपने लिंग के ऊपर हिस्से पर रखें। शून्य का निशान आपके पेट पर होना चाहिए। लिंग को पेट से 90 डिग्री के कोण पर रखें। लिंग के सुपाड़े पर स्केल की रीडिंग ही आपके लिंग की सही लंबाई है।

यह विधि टेढ़े लिंग के लिए भी उपयुक्त है।

यदि आपका वजन ज़्यादा है तो आप लिंग को पेट में दबा भी सकते हैं।

PRODUCT OVERVIEW
Xtra-man cream

Product name: Xtra man
Producing company: Presently unknown
Price per bottle: 1900.00₹ (Indian rupee) / Approximately $32.00
3rd party offers: Amazon (not available), GNC (not available)

ORDER NOW WITH -50% DISCOUNT! 

लिंग की मोटाई कैसे मापी जाए?

आप स्कूल के फॉर्मूला या साइज़ मापने के लिए विशेष तालिकाओं का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक इनसे भी आसान विधि का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको चाहिए होगा एक स्केल और एक धागे का टुकड़ा। अपने लिंग के आधार पर धागा लपेटें। जहाँ धागे के दोनों सिरे मिलते हैं, वहाँ निशान लगा लें और स्केल से धागे की लंबाई माप लें। स्केल में धागे की लंबाई की आपके लिंग की परिधि होगी।

यदि आपका लिंग सुपाड़े के पास संकरा और पेट के पास चौड़ा या उसके उलट हो तो क्या करें? ऐसे में आपको अलग-अलग जगहों पर लिंग की मोटाई माप कर एक औसत संख्या निकालनी होगी। औसत आंकड़ें कंडोम का चुनाव करने के लिए ठीक होते हैं और आपके मन में भी शांति रहेगी।

लिंग का व्यास कैसे मापें?

यहाँ आपको कुछ स्कूल के गणित के ज्ञान की जरूरत होगी। लिंग की मोटाई उसकी परिधि की लंबाई है जिसे पाई संख्या (3.14) से विभाजित करना होता है। इसका नतीजा ही आपके लिंग का व्यास या मोटाई है।

Xtra Man Cream अगर आपको लगता है कि अपनी स्त्री साथिन को संतुष्ट करने के लिए आपका लिंग पर्याप्त बड़ा नहीं है, Xtra Man की मदद से उसे बड़ा करने का प्रयास कीजिए। इस क्रीम में मौजूद घटक, कोशिकाओं का विभाजन बढ़ाते हैं, श्रोणि के क्षेत्र में रक्त प्रवाह बढ़ाते हैं और कैवर्नस बॉडी को फैलाते हैं। परिणामस्वरूप, बस 30 दिनों में लिंग का आकार 3-5 सेमी बढ़ जाता है।

Xtra Man का प्रयोग रोजाना करना चाहिए और इसका एक कोर्स 30 दिनों का होता है। ज़रूरत पड़ने पर 2 हफ्तों के अवकाश के बाद इसके कोर्स को दोहराया जा सकता है। इसके परिणाम को जीवन भर तक बनाए रखने के लिए Xtra Man Cream का प्रयोग साल में 1-2 बार ज़रूर कीजिए।

एक्सटेंडर की सहायता से अपने लिंग को बड़ा कैसे करें?

यदि आप अपने लिंग की लंबाई से संतुष्ट न हों तो अपने लिंग की लंबाई एक्सटेंडर की मदद से बढ़ा सकते हैं। लिंग बड़ा करने की इस लोकप्रिय और प्रमाणित विधि से आप मनचाहे नतीजे पा सकते हैं।

एक्सटेंडर को 6 माह तक पहने रहने की सलाह दी जाती है और यदि लिंग ज़्यादा छोटा हो तो एक साल तक लगा सकते हैं। पहले नतीजे एक महीने में दिखने लगते हैं।

पूरे कोर्स के दौरान नियमित रूप से लिंग की माप लेते रहना चाहिए ताकि आप नतीजों को ट्रैक कर सकें।

एक्सटेंडर न सिर्फ लंबाई बढ़ा देता है, इससे लिंग का व्यास भी बढ़ जाता है। यह उपकरण आपके कपड़ों में ऊपर से नहीं दिखता है जिससे आप इसे घर के अलावा बाहर भी पहन सकते हैं।

एक्सटेंडर का सिद्धान्त शरीर की उत्तकों का पुनर्निमाण कर लेने की क्षमता पर आधारित है। इससे शरीर के उन उत्तकों में कोशिका विभाजन को प्रेरित करके लिंग की ओर रक्त प्रवाह बढ़ाते हैं।

यदि आप नतीजों से संतुष्ट न हों तो क्या होगा?

कुछ पुरुष अपने लिंग के सामान्य साइज़ के होने पर भी उससे असंतुष्ट होते हैं। इनमें से कई बहुत दुखी हो कर असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप काफी दिनों तक दुखी रहेंगे तो इससे मनोवैज्ञानिक नामर्दी हो सकती है।

यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपको एक लंबा लिंग चाहिए है तो देर न करें और किसी मनोवैज्ञानिक से तुरंत सलाह लें।

महत्वपूर्ण! मनोवैज्ञानिक लंबे लिंग को उतना महत्व नहीं देते क्योंकि एक औरत के साथ प्यार में यह सबसे बड़ी चीज नहीं होती। सबसे बड़े-से-बड़ा साइज़ का भी यदि ठीक से उपयोग न किया जाए तो इससे औरत संतुष्ट नहीं होगी।

एक औरत की योनि का साइज़ सीमित होता है। जरूरत से ज़्यादा बड़ा लिंग औरत को बहुत परेशान कर सकता है और इससे उसे दर्द भी हो सकता है। यदि आपका लिंग आपके हिसाब से छोटा हो तो सेक्स की ऐसी तकनीकें सीख लें जिनमें लिंग गहराई तक प्रवेश कर जाता है। ऐसा करके आप अपनी पार्टनर को अधिकतम सुख दे सकते हैं। आखिरकार सबसे महत्वपूर्ण चीज साइज़ नहीं, बल्कि अपने लिंग को कुशल तरीके से इस्तेमाल करने का हुनर है।

Xtra-man cream

 

ORDER NOW AND GET -50% DISCOUNT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment