अपने लिंग के आकार का मापन: क्या आप वास्तव में औसत से ऊपर हैं?

Last modified date

Comments: 0

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

क्या आप बड़े मर्द हैं या सिर्फ राष्ट्रीय औसत के आसपास अटके हुए हैं? क्या आप वास्तव में दावा कर सकते हैं कि आपके पतलून में “हाथी की सूँड़” (हाथी के जैसा लिंग) मौजूद है?

दुनिया भर के बहुत सारे लोग सोचते हैं कि वे अपने लिंग के आकार को जानते हैं, लेकिन असल में उन्होंने अपना माप गलत किया है! इसलिए मैंने आपको एक सौगात देने का निर्णय लिया है – आपकी सटीक मापों के लिए एक सरल स्टेप-बाई-स्टेप गाइड।

वास्तव में अपने लिंग के आकार का मापन क्यों करना चाहिए?

क्योंकि एक बड़े लिंग के मालिक होने का विचार हमारे समाज में मर्दानगी और सुरक्षा के कुछ लोगों की मान्यताओं के साथ इतनी गहराई से जुड़ा हुआ है कि रोजमर्रा की जिंदगी में आपकी लंबाई और मोटाई आपके आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में आपको एक कदम आगे रख सकती हैं।

ध्यान रखें: जिस प्रकार आप जन्म से प्राप्त अपने शारीरिक गुणों जैसे ऊंचाई, चेहरे की विशेषताओं और त्वचा के रंग आदि का खुद चयन नहीं कर सकते; उसी प्रकार आपके लिंग का आकार भी आपके व्यक्तित्व की पहचान का हिस्सा है और वह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आपको शर्मिंदा होना चाहिए!

मुख्यतः 3 ही माप हैं जिन्हें आप पाना चाहते हैं – लंबाई, मोटाई और आपके लिंग का व्यास!

Hammer of Thor: भारत में नया उपाय

जब अपने लिंग का आकार आपको सच में परेशान करने लगे, और आपकी मानसिक समस्याओं का कारण बन जाए, तो उम्मीद ना खोएं। हांलाकि, आज, सैंकड़ों बेईमान लोग, पुरुषों की इस समस्या का नाजायज़ फायदा उठाते हैं (विभिन्न गोलियाँ, पूरक आहार, आदि, जिनसे लिंग का आकार बढ़ना चाहिए), पर विज्ञान और तकनीक रुक नहीं सकते।

आखिरकार, अमरीकी फार्मेसी ने दुनिया का टॉप उपाय खोज निकाला है, जिससे बिना सर्जरी लिंग वृद्धि संभव है। Hammer of Thor capsule (आप उसे यहाँ पर ऑर्डर कर सकते हैं)। यह उत्पाद, जिसमें प्राकृतिक अवयव शामिल हैं, टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को प्रेरित करता है और जननांगों में रक्त प्रवाह बढ़ाता है। इस नए रक्त के कारण लिंग स्वभावतः कुछ सेमी बढ़ जाता है। पर, आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा और उसके फायदे के लिए, आपको सलाह है कि बेहद आवश्यकता होने पर ही (जैसे लिंग का आकार मानक आकार से कम होना, स्तंभन शक्ति की समस्याएँ, उम्र के कारण कामेच्छा में कमी आदि हों) इस उत्पाद का इस्तेमाल कीजिए।

# 1 – अपनी लंबाई को कैसे मापें

आपको इनकी ज़रूरत होगी: स्केल, पेंसिल या पेन, और कागज या अन्य ऐसी वस्तु की ज़रूरत होगी जिस पर कि चिन्ह लगाया जा सके!

वैकल्पिक: तेल।

पहली तकनीक जो मैं आपको दिखाने जा रहा हूं वह वास्तव में सरल है और आपकी लंबाई पर केंद्रित है। इन चरणों का पालन करने के लिए आपको बस इतना करना होगा:

  1. लिंग पूरा खड़ा करें (आप अतिरिक्त मजे के लिए तेल का उपयोग कर सकते हैं)।
  2. स्केल को अपने लिंग के आधार पर रखें।
  3. स्केल को कागज पर रखें।
  4. स्केल को अपनी जांघ की हड्डी में दबाए रखने की सावधानी बरतें!
  5. आप पेन या पेंसिल से उस कागज पर एक निशान बनाएं जहां आपके लिंग का अंत होता है।
  6. कागज पर मापें कि आपका लिंग वास्तव में अपने आधार से अंत तक कितना लंबा हैं।

ध्यान दें: स्केल को आपकी जघनास्थी में दबा देने से वहां जमी हुई चर्बी आपकी वास्तविक लंबाई को कम नहीं कर पायेगी! सटीक लंबाई प्राप्त करने के लिए ये 6 कदम ही काफी हैं।

# 2 – इसकी मोटाई को कैसे मापें

आपको इनकी आवश्यकता होगी: मापने वाला टेप या स्केल, एक धागे का टुकड़ा, और एक कलम।

वैकल्पिक: तेल।

अपने लिंग की परिधि का सटीक माप प्राप्त करने की प्रक्रिया बहुत आसान और सरल है! इन चरणों का पालन करने के लिए आपको बस इतना करना है:

  1. फिर से आपको लिंग उत्तेजित करना है (अतिरिक्त मजे के लिए तेल का उपयोग करें)।
  2. अपने पूरी तरह से बढ़े लिंग के सबसे मोटे हिस्से को ढूंढें और धीरे-धीरे इसके चारों ओर धागे के टुकड़े को लपेटें!
  3. धागे के उस स्थान पर एक निशान बनाएं जहां आपके लिंग के चारों ओर लिपटने के बाद वह पहली बार अपने दुसरे छोर से मिलती है।
  4. एक बार जब आप निशान बना देते हैं, तो मापने वाले टेप या स्केल के सामने धागे को रखकर अपने परिधि के सटीक माप को आप जान सकते हैं।

ध्यान रखें: कई महिलाएं कहती हैं कि यह माप आपकी लंबाई से भी अधिक महत्वपूर्ण है! मैं आपको बिस्तर पर लंबे समय तक क्रियाशील रहने के लिए इन त्वरित-उपायों को आजमाने की सलाह देता हूं जो आपको दिलचस्पी भी प्रदान करेंगे।

# 3 – अपने व्यास को कैसे मापें

आपको इनकी आवश्यकता होगी: मापने वाला टेप या स्केल, एक धागे का टुकड़ा, और एक कलम।

वैकल्पिक: तेल, और एक कैलकुलेटर।

अपने व्यास के सटीक माप को जानना उपर्युक्त प्रक्रिया के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ा हुआ है। आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

  1. एक लिंग की पूरी उत्तेजना प्राप्त करें (अतिरिक्त लाभ के लिए तेल का उपयोग करें)।
  2. इसकी मोटाई का सटीक माप प्राप्त करें (उपरोक्त मार्गदर्शिका देखें)।
  3. अपने लिंग की मोटाई को 3.14 से विभाजित करें (गलती से बचने के लिए आप कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं) ।
  4. परिणामस्वरूप प्राप्त संख्या आपके लिंग का व्यास है!

ध्यान दें: “औसत” स्थापित करने के लिए प्रत्येक माप को बार-बार (कम से कम 3 बार) ग्रहण करना बुद्धिमानी होगी ताकि आपके द्वारा अर्जित अंतिम मापों की विश्वसनीयता बढ़ जाए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने लिंग के आकार को सटीक रूप से नहीं माप सकेंगे।

2018 में महिलाओं के पसंद के लिंग का प्रामाणिक आकार चार्ट

उपरोक्त आकार चार्ट के अनुसार, आदर्श लिंग का आकार 7.0 – 8.25 इंच लंबा और 6.25 – 6.5 इंच परिधि में है।

2018 में देश के अनुसार इंचों में लिंग का आकार

TargetMap के आकार चार्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में औसत लंबाई 4.5 – 5.5 इंच के बीच है।

औसत लिंग आकार चार्ट

लिंग के आकार के प्रतिशतकों पर विवरण के लिए ऊपर की छवि पर क्लिक करें

आप कंडोम के माध्यम से राष्ट्रीय औसत आकार को आसानी से जान सकते हैं, क्योंकि ये इन मध्य (औसत) श्रेणी के मापों के अनुरूप होते हैं।

वे निम्नानुसार पाए जाते हैं:

  • लंबाई – 5.5″ से 6.3″
  • परिधि – 4.5″ से 5.1″
  • व्यास – 1.4″ से 1.6″

लिंग के आदर्श आकार के बारे में लड़कियां क्या सोचती हैं

# 1 DoSizeMatter (क्या आकार मायने रखता है) की उपनाम वाली लड़की:

“मेरे लगभग 50 साथी हैं। नहीं, मैं कोई वेश्या नहीं हूँ। मुझे लगता है कि मैंने चारों ओर बस यूँ ही फूहड़ता की है। मेरे कुछ साथियों में बड़े लिंग (9.1 इंच) हैं, कुछ छोटे (3.9 इंच) हैं। कुछ मोटे, कुछ पतले। कुछ आगे के हिस्से की ओर छोटे होते हैं (एक शंकु की तरह!) और कुछ मोटे होते हैं। कुछ एक तरफ झुके होते हैं और कुछ नीचे की ओर झुके होते हैं। लगभग सभी सुन्नत के बगैर ही होते हैं। मैं तो कहूंगी कि ज्यादा लंबा होना बेहतर है, लेकिन एक सीमा तक। यह सिर्फ मेरी राय है, अन्य लोगों की राय अलग हो सकती है। आपके ग्रहण स्थल का आकार भी मायने रखता है।

एक नाटे कद कि महिला एक छोटा लिंग पसंद कर सकती है। मेरे पहले साथी का लिंग काफी बड़ा था (आसानी से 9” से अधिक), तो मुझे लगता है कि मेरे लिए वही मानक आकार था। लिंग की मोटाई भी लंबाई के जितना ही महत्वपूर्ण है। बनावट भी मायने रखता है – अगर यह केवल नीचे की तरफ मोटा है और आगे की ओर पतला, तो यह ज्यादा कुछ नहीं कर पाता है। चाहे लिंग टेढ़ा हो या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं तो कहूंगी कि मुझे 6.6” से कम के लिंगों से ज्यादा कुछ नहीं मिला।

5 इंच से कम के लिंगों से तो मुझे कुछ महसूस ही नहीं होता। उनसे उँगलियाँ ही बेहतर हैं। पेट के आस-पास बहुत सारी चर्बी होने के चलते लिंग की पूरी लंबाई का उपयोग करने की आसानी प्रभावित होती है। साथ ही, यह बहुत मायने रखता है कि लिंग की उत्तेजना कितनी मजबूत है। 9” के सुस्त लिंग की अपेक्षा एक 6” का कठोर लिंग बेहतर है।

लेकिन लिंग का आकार चाहे कुछ भी हो, मैं सेक्स का आनंद इस आधार पर लेती हूं कि उससे मुझे कितना प्यारा अनुभव प्राप्त होता है, और लिंग द्वारा भेदन तो इसका एक अत्यंत मामूली सा हिस्सा है। सिर्फ भेदन से तो मुझमें कामोन्माद भी नहीं जगती! सेक्स में उँगलियाँ, खिलौने, रसायन, शास्त्र, शब्द, भावनाएं, प्रतिभा आदि बहुत सारे कारक होते हैं… इसमें सिर्फ लिंग की ही भूमिका नहीं होती। लिंग यौन संबंध बनाने की क्षमता का कोई मानदंड नहीं है। पुरुष लोग, अपने लिंगों के बारे में इतना जुनूनी होना बंद करें!”

# 2 DavidMitchellsEyes की उपनाम वाली लड़की

“मेरे पहले प्रेमी के पास बहुत ही मोटा 9 इंच का लिंग था। उसने मुझे कई मौकों पर चोट पहुंचाई। Foreplay (संभोग पूर्व की क्रीड़ा) की आवश्यकता, स्थापन, तेल की गुणवत्ता, और चिकित्सा देखभाल जैसी बातों को जानकर हम दोनों काफी आश्चर्यचकित थे।

फोरप्ले के बिना सिलिकॉन तेल का उपयोग करने के एक महीने बाद हमें एक समस्या का पता चला। न केवल मैं गर्भवती हो गई थी, बल्कि सिलिकॉन तेल से मुझे संक्रमण हो गया था और अब मैं सेक्स के बारे में अजीब सा महसूस करने लगी थी, क्योंकि वह अपने विशाल लिंग की वजह से मुझे हर बार चोट पहुंचाता था। हालाँकि, इसमें उसकी कोई गलती नहीं थी।

मेरा सबसे अच्छा सेक्स का अनुभव तो वह था जो मैंने एक प्यारे से 5 इंच के लिंग वाले आदमी के साथ पाया था। डेढ़ इंच का तो उसका व्यास था, जो कि उसकी लंबाई के अनुसार सामान्य से अधिक था। वह अपने लिंग को मेरे भग-शिश्न के ऊपर और चारों ओर घुमाया करता था। मैं उस पर चढ़ जाती थी, फिर जब मैं करीब आ जाती तो उसे जोर लगाकर अपने अंदर डाल लेती थी। यह हम दोनों के लिए बहुत ही प्यारा अनुभव होता था।

अगर मैं अपने अनुभव के आधार पर पसंद करूँ, तो मैं कहूंगी कि किसी भी प्रकार के लिंग वाला आदमी जो प्यार करना जानता है वह वैसे किसी चमकदार आदर्श-लिंग वाले व्यक्ति से कहीं अधिक मूल्यवान है जो उसका उपयोग करना नहीं जानता।”

# 3 अन्ना उपनाम वाली लड़की

“मैं आपको एक असली जवाब देने जा रही हूं। यदि मैं अपने साथी के लिंग को मेरे अंदर ठीक से महसूस कर सकती हूं, तो वह मेरे लिए पर्याप्त बड़ा है। हां, मैंने दो ऐसे पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाए हैं जिनके लिंग को मैं शायद ही कभी महसूस कर सकी। नहीं, मैंने उनमें से किसी के साथ भी फिर से यौन संबंध नहीं बनाया, लेकिन वे दोनों अन्य बातों में भी आकर्षक नहीं थे।

कभी-कभी तो लिंग ज़रुरत से बहुत ज्यादा बड़ा होता है, इसलिए यह न मानें कि सभी महिलाएं सिर्फ इतना ही चाहती हैं कि उन्हें बड़े से बड़ा लिंग मिले। इसके अलावा, पुरुष इस मुद्दे को जितना महत्व देते हैं यह उसके आधे महत्व के लायक भी नहीं है। अश्लील फिल्मों या चित्रों के लिए काम करने वाले बहुत से लोगों को यह काम सिर्फ इसलिए मिल जाता है कि उनके पास एक बड़ा लिंग है, या फिर वह नकली है। मेरे वर्तमान प्रेमी का लिंग औसत से कहीं बड़े आकार का है, जिसे वह खुद औसत आकार ही मानता है क्योंकि अन्य लोगों के लिंगों को जांचने के लिए अपना समय खर्च न करने के कारण उसे पता ही नहीं है कि वास्तविकता क्या है।

किसी विशिष्ट आकार के लिंग का आदर्श होना वास्तव में संबंधित महिला पर निर्भर करता है। मेरे प्रेमी के साथ सेक्स में कभी-कभी मुझे दर्द होता है क्योंकि मेरी योनि असामान्य रूप से छिछली है (माफ करना TMI)। दूसरी तरफ, मेरी एक सहेली बनावटी लिंगों के सहारे अपने यौन जीवन को पूरा करती है ताकि वह कामोन्माद की “पूर्णता” का अनुभव कर सके जो उसका प्रेमी उसे नहीं दे सकता (हालांकि वह अब भी उससे प्यार करती है और वर्षों से उसके साथ ही रहती है)। तो वास्तव में इसके बारे में चिंता करने की ज़रुरत नहीं है। मुझे व्यक्तिगत रूप से 5 इंच की परिधि के साथ 6-8 इंच लम्बाई का लिंग पसंद है।”

क्या आपके लिंग का आकार सही है?

कंडोम के सही आकार का चयन

अब जब आप जानते हैं कि अपने लिंग के आकार को सही ढंग से कैसे मापना है, तो आपको सही कंडोम चुनना है। मेरा विश्वास कीजिये कि आप उस शर्मनाक स्थिति को पसंद नहीं करेंगे जो एक अति छोटे या अति बड़े कंडोम के इस्तेमाल से पैदा होता है!

सही आकार और अनुभूति का चयन कैसे करें


चूंकि विभिन्न ब्रांड माप के विभिन्न मानकों का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको एक कंडोम लेकर उसकी संगतता को मापने के लिए इसके साथ अपने खड़े लिंग को माप लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment